SL vs ENG : पदार्पण टेस्ट में अर्धश्तक के साथ फोक्स ने इंग्लैंड को संभाला

नई दिल्ली। अपना पदार्पण टेस्ट खेल रहे बेन फोक्स (नाबाद 87) की महत्वपूर्ण पारी के दम पर इंग्लैंड ने गॉल इंटरनेशनल स्टेडियम में मंगलवार को श्रीलंका के साथ शुरू हुए पहले टेस्ट मैच में दिन का खेल खत्म होने तक अपनी पहली पारी में आठ विकेट पर 321 रन बना लिए। इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। मेहमान टीम ने एक समय 164 रन तक अपने छह विकेट गंवा दिए थे। लेकिन इसके बाद फोक्स ने जोस बटलर (38) के साथ छठे विकेट के लिए 61, सैम कुरेन (48) के साथ सातवें विकेट लिए 88 और आदिल राशिद (35) के साथ आठवें विकेट के लिए 54 रन की महत्वपूर्ण साझेदारी कर टीम को संकट से बाहर निकाला।

स्टंप्स के समय फोक्स 184 गेंदों पर छह चौके और जैक लीच 17 गेंदों पर दो चौकों की मदद से 14 बनाकर नाबाद लौटे। इनके अलावा कप्तान जोए रूट ने 35 और कीटन जेनिंग्स ने 46 रन का योगदान दिया। इसी मैच के साथ टेस्ट पदार्पण कर रहे इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाज रोरी बर्न्‍स (9) नाकाम रहे। इसके अलावा मोइन अली (0), बेन स्टोक्स (7) का भी बल्ला नहीं चला लेकिन इसके बाद बटलर (72 गेंद, 4 चौके), कुरेन (104 गेंद, एक चौका, तीन छक्के) और राशिद (38 गेंद, चार चौके, दो छक्के) ने अहम मुकाम पर महत्वपूर्ण पारियों के साथ अपनी टीम को न सिर्फ मुश्किल से उबारा बल्कि अच्छी स्थिति में भी पहुंचा दिया।

श्रीलंका की ओर से दिलरूवान परेरा ने 70 रन पर चार विकेट, सुरंगा लकमल ने 57 रन पर दो विकेट, अकिला धनंजय ने 96 रन पर एक विकेट और अपना आखिरी मैच खेल रहे दिग्गज स्पिन गेंदबाज रंगना हेराथ ने अब तक 78 रन पर एक विकेट हासिल किए हैं।

Source :

Patrika : India’s Leading Hindi News Portal

read more

Categories: AllCricketRajasthan