PAK vs NZ 2nd ODI: अफरीदी के आक्रामक खेल से पाक मस्त न्यूजीलैंड पस्त

नई दिल्ली। अबू धाबी में शुक्रवार को पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच खेले गए सीरीज के दूसरे ODI मुकाबले में पाकिस्तान ने बाए हाथ के तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी की घातक गेंदबाजी की बदौलत 6 विकेटों की बड़ी जीत दर्ज की। इस मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करने उतरी न्यूजीलैंड 50 ओवरों में 9 विकेट खोकर मात्र 209 रन ही बना सकी। पाकिस्तान ने इन रनों का सफलतापूर्वक पीछा सिर्फ 4 विकेट खोकर 40.3 ओवरों में ही कर लिया। 3 मैचों की सीरीज में यह दूसरा मुकाबला था। पहला मुकाबला न्यूजीलैंड ने 47 रनों से जीता था। तीसरा व आखिरी मुकाबला 11 नवंबर को खेला जाना है।

अफरीदी की घातक गेंदबाजी-
बाएं हाथ के तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी अभी शानदार फॉर्म से गुजर रहे हैं। 18 साल के इस युवा गेंदबाज ने 9 ओवरों में मात्र 34 रन खर्च कर 4 विकेट झटके। उन्होंने कॉलिन मुनरो, टॉम लैथम, टिम साऊदी और ईश सोढ़ी को अपना शिकार बनाया। साथ ही उन्होंने विपक्षी टीम के बेस्ट बल्लेबाज व कप्तान केन विलियम्सन को रन आउट किया।

pakistan cricket team

न्यूजीलैंड की बल्लेबाजी-
पहले बल्लेबाजी करने उतरी न्यूजीलैंड को पहला झटका शाहीन ने मुनरो को 14 के स्कोर पर आउट करके दिया। मुनरो 13 रन बनाकर चलते बने। इसके बाद न्यूजीलैंड को दूसरा झटका जल्द 25 के स्कोर पर लगा जब विलियम्सन 1 रन बनाकर रन आउट हो गए। इसके बाद रॉस टेलर ने आके एक छोर संभालते हुए 120 गेंदों में नाबाद 86 रन बनाए। सलामी बल्लेबाज जॉर्ज वर्कर ने 28 रन की पारी खेली और तीसरे विकेट के रूप में आउट हुए। टॉम लैथम भी 1 रन बनाकर चलते बने। हेनरी निकोलस(33) ने टेलर के साथ 75 रन की साझेदारी की। कॉलिन डे ग्रैंडहोम 3, टीम साऊदी 13, ईश सोढ़ी 13 और ट्रेंट बोल्ट 1 रन बनाकर आउट हुए। शाहीन के अलावा दाए हाथ के तेज गेंदबाज हसन अली ने 2 विकेट झटके।

pakistan cricket team

फखर ज़मां का अर्धशतक, पाकिस्तान जीता-
पाकिस्तान के सलामी बल्लेबाज इमाम-उल-हक़ 14 रन बनाकर रिटायर हर्ट आउट हुए। इसके बाद फखर ज़मां और बाबर आजम ने बिना विकेट गंवाए पाक का स्कोर 155 रनों तक पहुंचाया। बाबर 50 गेंदों में 46 रन बनाकर आउट हुए। फखर ने 88 गेंदों में 88 रनों की पारी खेली। मोहम्मद हफीज(नाबाद 27), शोएब मलिक(10), सरफराज अहमद(13) और शादाब खान(नाबाद 2) ने मिलकर जरुरत के रन बनाकर टीम को जीत दिलाई। लौकी फर्ग्युसन के नाम 3 और ईश सोढ़ी के नाम 1 विकेट रहा।

Source :

Patrika : India’s Leading Hindi News Portal

read more

Categories: AllCricketRajasthan