LIVE Ind vs Wi 2nd T20: वेस्टइंडीज ने जीता टॉस, पहले गेंदबाजी का फैसला

नई दिल्ली। वेस्टइंडीज के कप्तान ने कालरेस ब्रैथवेट ने भारत के साथ तीन टी-20 मैचों की सीरीज के दूसरे मैच में मंगलवार को टॉस जीतकर यहां ‘भारत रत्न श्री अटल बिहारी वाजपेयी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम’ में पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है। यह स्टेडियम पहली बार अंतर्राष्ट्रीय मैच की मेजबानी कर रहा है। लखनऊ में 24 साल के बाद अंतर्राष्ट्रीय मैच खेला जा रहा है। इससे पहले, 1994 में केडी सिंह बाबू स्टेडियम में भारत और श्रीलंका के बीच टेस्ट मैच खेला गया था।

1-0 से आगे है भारतीय टीम-

भारतीय टीम पहला मैच पांच विकेट से जीतकर सीरीज में 1-0 से आगे हैं और अगर वह आज का भी मैच जीत जाता है तो सीरीज में अजेय बढ़त हासिल कर लेगा। वहीं, अगर वेस्टइंडीज की टीम यह मैच जीत जाती है तो वह सीरीज में बराबरी हासिल कर लेगी।

उमेश की जगह भुवी भारतीय टीम में-

भारत ने तेज गेंदबाज उमेश यादव की जगह भुवनेश्वर कुमार को अंतिम एकादश में शामिल किया है। वहीं, मौजूदा टी-20 विश्व चैम्पियन वेस्टइंडीज ने रोवमैन पावेल के स्थान पर निकोलस पूरन को मौका दिया है।

टीम :

भारत : रोहित शर्मा (कप्तान), शिखर धवन, लोकेश राहुल, मनीष पांडे, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक, कुलदीप यादव, क्रुणाल पांड्या, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार और खलील अहमद।

वेस्टइंडीज : कार्लोस ब्राथवेट (कप्तान), फाबियान एलान, शाई होप, डारेन ब्रावो, दिनेश रामदीन (विकेटकीपर), शिमरोन हेटमायेर, कीमो पॉल, खैरी पिएरे, केरन पोलार्ड, निकोलस पूरन और ओशाने थॉमस।

Source :

Patrika : India’s Leading Hindi News Portal

read more

Categories: AllCricketRajasthan