IND VS WI : 9999 पर आउट हुए धोनी, एक बार फिर से फैंस को किया निराश

नई दिल्ली । भारतीय क्रिकेट टीम के अनुभवी बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी का खराब फॉर्म वेस्टइंडीज के खिलाफ चौथे वनडे मैच में भी जारी रहा। इस मैच में भी वह 10,000 वनडे रन पूरे नहीं कर पाए। भारत के लिए खेलते हुए 10 हजार बनाने वाले बल्लेबाजों की सूची में शामिल होने के लिए धोनी को केवल एक रन की जरूरत है।

केवल 1 रन दूर-
धोनी ने वनडे प्रारूप में 10,000 रन पूरे कर चुके हैं। उनके कुल 10,173 रन हैं। उन्होंने 2007 में अफ्रीका एकादश के खिलाफ एशियाई एकादश के लिए तीन मैचों की सीरीज में 174 रन बनाए थे। हालांकि, भारत के लिए खेलते हुए वनडे प्रारूप में धोनी ने कुल 9,999 पन बनाए हैं। उन्होंने ब्रेबॉर्न स्टेडियम में वेस्टइंडीज के खिलाफ 23 रन बनाए और 10 हजारी बनने से केवल एक रन पीछे रह गए। रांची में इस साल वनडे प्रारूप में खेली गईं 12 पारियों में 68.10 स्ट्राइकर रेट से 252 रन बनाए हैं। खराब फॉर्म के कारण उन्हें वेस्टइंडीज के खिलाफ टी-20 सीरीज और आस्ट्रेलिया के खिलाफ घर में खेली जाने वाली सीरीज के लिए भारतीय टीम में शामिल नहीं किया गया है।

विराट और कोहली की सहमति से हुआ फैसला-
बीसीसीआई अधिकारी के अनुसार यह अब लगभग तय है कि ऑस्ट्रेलिया में 2020 में होने वाला टी-20 विश्व कप महेंद्र सिंह धोनी नहीं खेलेंगे। लिहाजा उन्हें टीम में बनाए रखने का कोई औचित्य नहीं। खिलाड़ियों के चयन के लिए होने वाली मीटिंग से पहले टीम मैनेजमेंट ने इस बात की सुचना धोनी को दे दी थी कि अब समय आ गया है किसी युवा विकेटकीपर को ट्राई करने का । इसके साथ ही धोनी को टीम से बाहर करने का फैसला अचानक हुआ या सोच समझ कर पर कहा कि ”’चयनकर्ताओं और टीम प्रबंधन ने इस पर काफी बात की है। इसके साथ ही कप्तान विराट कोहली और उपकप्तान रोहित शर्मा भी चयन समिति की बैठक में मौजूद थे.” उन्होंने कहा, ”क्या आपको लगता है कि उनकी रजामंदी के बिना चयनकर्ता यह फैसला ले सकते थे।”

Source :

Patrika : India’s Leading Hindi News Portal

read more

Categories: AllCricketRajasthan