IND vs WI 4th ODI: लाज बचाने इन 11 खिलाड़ियों के साथ उतरेगी टीम इंडिया, विराट करेंगे यह बड़ा बदलाव

नई दिल्ली। तीसरे वनडे मैच में मिली हार ने भारतीय टीम को करारा झटका दिया है और इससे सबक लेते हुए अब विराट कोहली की टीम वेस्टइंडीज के खिलाफ चौथे वनडे मैच में जीत के मकसद से मैदान पर उतरेगी। वेस्टइंडीज और भारत के खिलाफ पांच वनडे मैचों का चौथा मैच सोमवार को मुंबई में खेला जाएगा।पहले मैच में भारत ने जीत हासिल कर अच्छी शुरुआत की थी। इसके बाद विशाखापत्तनम में खेला गया दूसरा मैच ड्रॉ पर समाप्त हुआ। वेस्टइंडीज ने अपने खेल को मजबूत कर तीसरे मैच में भारत को 43 रनों से हराकर इस सीरीज में 1-1 से बराबरी कर ली और इस दौरे पर पहली जीत हासिल की। भारतीय कप्तान विराट कोहली इस मैच में प्लेइंग-XI के साथ छेड़-छाड़ कर सकते हैं।

टीम इंडिया में इस बदलाव की सम्भावना-
वेस्टइंडीज के खिलाफ पिछले मुकाबले में भारतीय टीम ने एक नहीं बल्कि तीन बदलाव किए थे और उसे हार का सामना करना पड़ा था। मोहम्मद शमी, उमेश यादव और रविंद्र जडेजा की जगह टीम में भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह और खलील अहमद टीम में शामिल हुए थे। हालांकि भारतीय टीम यह मैच हार गई थी। चौथे ODI के लिए कोहली एक बदलाव के उतर सकते हैं। यह बदलाव होगा ऋषभ पंत की जगह केदार जाधव। निचले क्रम की बल्लेबाजी देखते हुए टीम अगर एक और बदलाव करती है तो वह चहल की जगह रवींद्र जडेजा की वापसी।

भारत की संभावित प्लेइंग-XI-
रोहित शर्मा, शिखर धवन, विराट कोहली (C), अंबाती रायुडू, एमएस धोनी (विकेट), केदार जाधव , भुवनेश्वर कुमार, कुलदीप यादव, खलील अहमद, जसप्रित बुमरा, युजेंद्र चहल/रवींद्र जडेजा।

 

खली थी केदार जाधव की कमी-
पिछला मैच गंवाने के बाद कोहली ने कहा था कि टीम अपनी रणनीति को ठीक से लागू नहीं कर पा रही है। कोहली ने टीम संयोजन पर कहा कि केदार जाधव और हार्दिक पांड्या के रहने से टीम के पास एक गेंदबाजी विकल्प होता है। बकौल कोहली, “जब हार्दिक और केदार दोनों खेलते हैं तो हमें एक अतिरिक्त गेंदबाजी विकल्प मिलता है। केदार अगले मैच से हमारे साथ जुड़ेंगे तो हमें संतुलन प्रदान करेंगे। हमें एक गेंदबाज बाहर करना होगा, लेकिन हमारे पास छह गेंदबाजों के विकल्प मौजूद हैं।”

वेस्टइंडीज का मनोबल ऊंचा-
अगले साल वनडे विश्व कप की बात की जाए, तो अपने घर में ही वेस्टइंडीज जैसी अनुभवहीन टीम के खिलाफ खराब प्रदर्शन भारतीय टीम की फॉर्म पर प्रश्नचिन्ह लगाता है। ऐसे में टीम के चयनकर्ताओं की नींद पर उड़ गई होगी। एक मैच में मिली हार के बाद दूसरा मैच ड्रॉ करते हुए तीसरे मैच को अपने नाम करने के बाद मेहमान टीम का आत्मविश्वास मजबूत नजर आ रहा है। तीसरे मैच में उन्होंने यह साबित कर दिया है कि उनके बल्लेबाज भारतीय गेंदबाजों को बड़ी चुनौती देने की क्षमता रखते हैं।

Source :

Patrika : India’s Leading Hindi News Portal

read more

Categories: AllCricketRajasthan