IND vs WI : तीसरे वनडे में धवन-रोहित की जोड़ी नहीं ये जोड़ी करेगी सलामी बल्लेबाजी!

नई दिल्ली। भारत और वेस्टइंडीज के बीच जारी पांच मैचों की वनडे सीरीज का तीसरा मैच 27 तारीख को पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में खेला जाएगा। इस मैच में भारतोय टीम कुछ बदलाव करती नज़र आएगी। बीसीसीआई की अखिल भारतीय सीनियर चयन समिति ने गुरुवार को वेस्टइंडीज के खिलाफ खेले जाने वाले बाकी के तीन वनडे मैचों के लिए टीम का ऐलान कर दिया है। तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी को बाहर कर चयनकर्ताओं ने जसप्रीत बुमराह और भुवनेश्वर कुमार को टीम में चुना है। ऐसे में इन दो खिलाड़ियों का अगले मैच में खेलना पक्का है। लेकिन इसके अलावा भारतीय टीम अपनी सलामी बल्लेबाजी को लेकर एक बड़ा बदलाव कर सकती है।

राहुल को मिल सकता है मौका –
जी हां! इस सीरीज में खेले गए दोनों मैच में अब तक सलामी बल्लेबाज भारतीय टीम को अच्छी शुरुआत देने में नाकाम रहे हैं। ऐसे में कप्तान कोहली बेंच में बैठे प्रतिभाशाली सलामी बल्लेबाज लोकेश राहुल को मौका दे सकते हैं। राहुल को लम्बे समाये से वनडे क्रिकेट में मौका नहीं मिला है। वहीं शिखर धवन एक बार फिर लगातार फ्लॉप हो रहे हैं ऐसे में राहुल रोहित शर्मा के साथ भारत के लिए ओपनिंग करते नज़र आ सकते हैं। बता दें, कि पहले वनडे मैच में जहां भारतीय टीम की ओपनिंग साझेदारी मात्र 10 की हुई थी। वहीं दूसरे वनडे मैच में भारतीय टीम की ओपनिंग जोड़ी ने मात्र 15 रन ही जोड़े थे।

शिखर लगातार फ्लॉप फिर भी टीम में –
शिखर टीम में लगातार बने हुए हैं लेकिन उनका बल्ला लम्बे समय से खामोश है। इस सीरीज में जहां हर बल्लेबाज का बल्ला आग उगल रहा है वहीं शिखर का बल्ला बिलकुल शांत है। शिखर ने इस से पहले एशिया कप के फाइनल में मात्र 15 रन बनाए थे वहीं वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले वनडे में मात्र 4 रन और दूसरे वनडे में 29 रन पर आउट हो गए थे। वहीं बात की जाए राहुल की तो राहुल हर बार 15 सदस्यीय टीम में चुने जाते हैं लेकिन उन्हें मैदान में उतरने का मौका नहीं मिलता। बता दें इस सीरीज का तीसरा मैच पुणे में 27 अक्टूबर को खेला जाएगा। चौथा और पांचवां वनडे मुंबई में 29 अक्टूबर और एक नवंबर को तिरुवनंतपुरम में खेला जाएगा।

Source :

Patrika : India’s Leading Hindi News Portal

read more

Categories: AllCricketRajasthan