675 रन, 29 छक्के और 49 चौके: अय्यर-रहाणे-ईशान ने जड़े तूफानी शतक, देवधर ट्रॉफी पर इंडिया ‘सी’ ने जमाया कब्जा

नई दिल्ली। देवधर ट्रॉफी के फाइनल मुकाबले में इंडिया ‘सी’ और इंडिया ‘बी’ ने मिलकर रनों का अम्बार लगा दिया है। इस मैच में इंडिया ‘सी’ ने ‘बी’ को 29 रनों से हरा दिया है। पहले बल्लेबाजी करते हुए इंडिया ‘सी’ ने 7 विकेट के नुक्सान पर 352 रनों का स्कोर खड़ा किया था जिसका पीछा करते हुए ‘बी’ टीम 323 रन पर सिमट गई। इंडिया ‘सी’ के कप्तान अजिंक्य रहाणे व सलामी बल्लेबाजी ईशान किशन ने शतक जड़ा और बाद में रनों का पीछा करने उतरे इंडिया ‘बी’ के कप्तान श्रेयस अय्यर ने भी तूफानी शतक खेला जोकि टीम को जीत नहीं दिला सका।

चौके-छक्कों से रनों का अम्बार-
इस मैच में कुल 675 रन बने। तीन खिलाड़ियों ने शतक जड़ा और 1 खिलाड़ी अर्धशतक बनाने में कामयाब रहा। इस मैच में छक्के-चौके भी भरपूर देखने को मिले। मैच में कुल 29 छक्के और 49 चौके देखने को मिले।

रहाणे-ईशान का शतक, इंडिया सी की बल्लेबाजी-
इंडिया ‘सी’ ने पहले बल्लेबाजी करते हुए सलामी बल्लेबाज ईशान किशन और अजिंक्य रहाणे ने शानदार शतक जड़े। किशन ने 87 गेंदों का सामना करके 11 चौके और 6 छक्के की मदद से 114 रन बनाए। रहाणे ने संभल कर बल्लेबाजी करते हुए 156 गेंदों 3 छक्कों और 9 चौकों की मदद से 144 रनों की नाबाद पारी खेली। इसके लिए मैन ऑफ़ द मैच भी चुना गया। इन दोनों की पारी के अलावा सूर्यकुमार यादव ने 18 गेंदों में 4 छक्कों की मदद से 39 रनों की पारी खेली। ‘सी’ ने 7 विकेट के नुक्सान पर 357 रनों का स्कोर खड़ा किया। जयदेव उनादकट ने 3 विकेट झटके।

अय्यर का शतक, इंडिया ‘बी’ की पारी-
इंडिया ‘बी’ ने पहाड़ जैसे स्कोर का पीछा करते हुए अपना पहला विकेट मयंक अग्रवाल(14) के रूप में गंवाया। दूसरे सलामी बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड़ ने 60 रनों की महत्वपूर्ण पारी खेली। इसके बाद कप्तान श्रेयस ने 114 गेंदों का सामना करते हुए 8 छक्कों और 11 चौकों की मदद से 148 रनों की परै खेली लेकिन वह अपनी टीम को जीत नहीं दिला सके। ‘बी’ टीम स्कोर से 29 रन पहले 323 रन बनाकर सिमट गई। पप्पू रॉय ने 3, नवदीप सैनी, रजनीश गुरबानी और विजय शंकर के नाम 2-2 विकेट रहे।

Source :

Patrika : India’s Leading Hindi News Portal

read more

Categories: AllCricketRajasthan