स्लेजिंग नहीं झेल पाए डेविड वार्नर, बीच में बल्लेबाजी छोड़ किया पवेलियन का रुख- लौटकर खेली 257 गेंदों की पारी

नई दिल्ली। बॉल टैंपरिंग में एक साल का प्रतिबन्ध झेल रहे ऑस्ट्रेलियाई सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर के साथ शनिवार को सिडनी प्रीमियर क्रिकेट के एक मैच में जमकर स्लेजिंग हुई जिस कारण वह बल्लेबाजी छोड़ पवेलियन लौट गए। बता दें कि वार्नर दक्षिण अफ्रीका दौरे पर टेस्ट सीरीज के दौरान गेंद से छेड़खानी विवाद में दोषी पाए गए थे और क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने उनपर 1 साल का प्रतिबन्ध लगा दिया था।

वार्नर के साथ हुई स्लेजिंग-
यह मैच न्यू साउथ वेल्स प्रीमियर कॉम्पटीशन में वेस्टर्न सबअर्ब्स और रैंडविक पीटरशैम के बीच खेला जा रहा था। पीटरशैम के लिए बल्लेबाजी की शुरुआत करने आए डेविड वार्नर 35 के स्कोर पर बल्लेबाजी कर रहे थे जब उनके साथ विपक्षी टीम के खिलाड़ियों ने स्लेजिंग करना शुरू किया। इससे परेशान होकर वार्नर पवेलियन वापस लौट गए। आपको बात दें कि पूर्व ऑस्ट्रेलियाई दिवगंत क्रिकेटर फिल ह्यूज के भाई जेसन ह्यूज ने वार्नर के साथ स्लेजिंग की। उन्होंने वार्नर के खिलाफ ‘कलंक’ जैसे शब्दों का प्रयोग किया जिससे वार्नर बीच पारी मैदान छोड़कर चल दिए।

समझाने पर बल्लेबाजी को उतरे वार्नर-
वार्नर के बाहर चले जाने के कारण मैच कुछ देर तक रुका रहा। हलाकि टीम के साथी खिलाड़ियों द्वारा समझाने पर बल्लेबाजी करने दोबारा उतरे। 2 मिनट बाद वार्नर मैदान पर वापस लौट आए थे। यह चर्चा का विषय रहा कि कोई बल्लेबाज पवेलियन में ऐसे लौटने के बाद क्या बल्लेबाजी को वापस आ सकता है। विपक्षी टीम भी वार्नर के लौटने पर मंजूर हुई इस कारण वह मैदान पर वापस लौटे।

वार्नर ने लौटकर ठोका शतक-
वार्नर मैदान पर लौट आए और उन्होंने जमकर बल्लेबाजी की। उन्होंने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 257 गेंदों में 151 रनों की बड़ी पारी को अंजाम दिया। दिन का खेल ख़त्म होने पर वह नाबाद लौटे। इस तरह वार्नर ने अपना संयम नहीं खोया और एक अच्छी पारी को अंजाम दिया।

Source :

Patrika : India’s Leading Hindi News Portal

read more

Categories: AllCricketRajasthan