वीडिंज से होने वाले 3 T-20 मैचों की सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान, कोहली और धोनी बाहर

नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने शुक्रवार को वेस्टइंडीज के खिलाफ होने वाले तीन टी-20 मुकाबलों की सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान कर दिया है। बीसीसीआई ने आधिकारिक ट्विटर अंकाउट पर पोस्ट डालते हुए इसकी जानकारी दी। चयनित भारतीय टीम में नियमित कप्तान विराट कोहली और पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को शामिल नहीं किया गया है। कोहली की गैरमौजूदगी में रोहित शर्मा को टीम का कप्तान बनाया गया है।

श्रेयस और नदीम पहली बार टीम में –
टी-20 सीरीज के लिए घोषित भारतीय टीम में श्रेयस अय्यर और शहबाज नदीम नए चेहरे के रूप में शामिल है। बता दें कि हाल के दिनों में इन दोनों युवा क्रिकेटरों ने काफी अच्छा प्रदर्शन किया था। जिसका फायदा उन्हें मिला है। श्रेयस इस समय देवधर ट्रॉफी में इंडिया बी टीम की कप्तानी कर रहे है। जबकि विजय हजारे ट्रॉफी में शहबाज नदीम ने झारखंड की ओर से बेहतरीन गेंदबाजी का प्रदर्शन किया था।

 

टी-20 सीरीज का शेड्यूल-
वेस्टइंडीज के भारत दौरे की अंतिम सीरीज टी-20 की होगी। जिसका पहला मुकाबला चार नवंबर को कोलकाता में, दूसरा मुकाबला 6 नवंबर को लखनऊ में और अंतिम मैच 11 नवंबर को चेन्नई में खेला जाएगा। अब देखना है कि कोहली और धोनी की गैरमौजूदगी में भारतीय टीम इंडीज के सामने किस तरह का प्रदर्शन करती है।

ये रही भारत की टीम-
रोहित शर्मा (कप्तान), शिखर धवन, लोकेश राहुल, दिनेश कार्तिक, मनीष पांडे, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत, क्रुणाल पांडया, वाशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह, खलील अहमद, उमेश यादव, शहबाज नदीम।

Source :

Patrika : India’s Leading Hindi News Portal

read more

Categories: AllCricketRajasthan