लखनऊ में रोहित का राज: तोड़ा कोहली का कीर्तिमान,T-20 में बनाया सबसे बड़ा World Record

नई दिल्ली। भारत और वेस्टइंडीज के बीच लखनऊ में जारी दूसरे टी-20 मुकाबले में भारत की ओर से कप्तान रोहित शर्मा ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी का मुजाहिरा पेश किया। लखनऊ के अटल बिहारी वाजपेयी स्टेडियम में खेले गए इस मैच में रोहित ने 61 गेंदों पर 111 रनों की तूफानी पारी खेली। रोहित ने इस पारी के दौरान भारतीय नियमित कप्तान विराट कोहली के रिकॉर्ड को भी तोड़ दिया। सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा अब टी-20 अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले भारतीय बल्लेबाज बन गए हैं। रोहित ने वेस्टइंडीज के साथ खेले जा रहे दूसरे टी-20 मैच में यह उपलब्धि हासिल की।

कोहली का विराट रिकॉर्ड ध्वस्त-
रोहित अपनी पारी के दौरान 11 रन बनाते ही भारत के लिए टी-20 में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए। इस मैच में बनाए शतक के दम पर अब रोहित के खाते में 86 मैचों से 2208 रन हो गए हैं। रोहित से पहले भारतीय क्रिकेट टीम के नियमित कप्तान विराट कोहली टी-20 में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले भारतीय बल्लेबाज थे। बताते चले कि रोहित ने इस दौरान चार शतक और 15 अर्धशतक बनाए हैं।

ये है टॉप फाइव भारतीय-
टी-20 इंटरनेशनल में भारत की ओर से सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाजों में पहले स्थान पर रोहित शर्मा (2208), दूसरे स्थान पर विराट कोहली (2102), तीसरे स्थान पर सुरेश रैना (1605), चौथे स्थान पर महेंद्र सिंह धोनी (1487) और पांचवें स्थान पर युवराज सिंह (1177) हैं। बताते चले कि लखनऊ में खेले गए इस मैच में रोहित शर्मा के शानदार शतक के दम पर भारत ने वेस्टइंडीज को जीत के लिए 196 रनों का बड़ा लक्ष्य दिया है।

बनाया ये बड़ा विश्व रिकॉर्ड-
इसके साथ-साथ रोहित शर्मा ने एक और बड़ा कीर्तिमान अपने नाम पर दर्ज करवाया। रोहित का टी-20 में यह चौथा शतक था। वो टी-20 में चार शतक लगाने वाले दुनिया के पहले बल्लेबाज बन गए है। बताते चले कि अब तक टी-20 के तीन शतक लगाने का कारनामा कई बल्लेबाजों ने किया था। लेकिन शतकों का चौका लगाने वाले रोहित दुनिया के पहले बल्लेबाज बन गए।

Source :

Patrika : India’s Leading Hindi News Portal

read more

Categories: AllCricketRajasthan