मयंक- करुण को सलेक्ट ना कर घिरी bcci, शर्मा को दे दी पैराशूट एंट्री

नई दिल्ली। इस साल नवंबर में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जाएगी। जिसके लिए भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) की सीनियर चयन समिति ने शुक्रवार देर रात टेस्ट और टी-20 टीम का ऐलान कर दिया। इस दौरे के लिए टेस्ट टीम में रोहित शर्मा को शामिल किया गया है वहीं वेस्टइंडीज के खिलाफ टीम में चुने गए सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल को बाहर कर दिया गया है। मयंक को करुण नायर की तरह ही बिना कोई मौका दिए बाहर कर दिया गया है। ऐसे में रोहित के चयन पर ये सवाल उठता है के उनका का चयन टीम में किस हिसाब से किया गया।

रोहित का सेलेक्शन क्यों –
रोहित ने पिछले दिनों एक भी फर्स्ट क्लास क्रिकेट नहीं खेला है। न ही अब तक खेले गए टेस्ट मैचों में वे अपने आप को साबित कर पाए हैं ऐसे में उनका मयंक और करुण के ऊपर टेस्ट टीम में चयन एक बड़ा सवाल खड़ा करता है। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ रोहित ने दो टेस्ट मैच खेले थे। वहां उन्हें टीम के उपकप्तान अजिंक्य रहाणे के ऊपर चुना गया था। इस दौरे में रोहित ने चार परियों में 19.5 के औसत से मात्र 78 रन बनाए थे। ऐसे में रोहित का ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए चयन बीसीसीआई पर सवाल खड़ा करता है।

करुण और मयंक को किया नज़रअंदाज़ –
बीसीसीआई ने 18 सदस्यीय टीम चुनी है। टेस्ट टीम में चयनकर्ताओं ने रोहित शर्मा को भी मौका दिया है। दूसरे विकेटकीपर के रूप में पार्थिव पटेल एक बार फिर टीम में आए हैं। इंग्लैंड के खिलाफ प्रदर्शन के कारण वेस्टइंडीज सीरीज से बाहर हुए मुरली विजय की भी टीम में वापसी हुई है। लेकिन एक बार फिर करुण नायर और मयंक अग्रवाल को नज़र अंदाज़ कर दिया गया है। हैरान करने वाली बात यह है कि वेस्टइंडीज के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए चुने गए मयंक को बिना एक भी मैच में मौका दिए बाहर कर दिया गया है। पृथ्वी शॉ टीम में बने हुए हैं। मयंक को शॉ के साथ घरेलू टेस्ट सीरीज में शामिल किया गया था, लेकिन उन्हें एक भी मैच खेलने का मौका नहीं मिला। ऐसे में बीसीसीआई का ये कदम कुछ सही नहीं लगता। करुण नायर को लगातार छठी बार नज़रअंदाज़ किया गया है। इतना ही नहीं उन्हें न्यूज़ीलैंड के खिलाफ होने वाली इंडिया ए टीम से भी बाहर कर दिया गया है।

Source :

Patrika : India’s Leading Hindi News Portal

read more

Categories: AllCricketRajasthan