धनतेरस के दिन बाजार ने किया निवेशकों को निराश, लाल निशान पर पहुंचा बाजार

नर्इ दिल्ली। आज धनतेरस के दिन निवेशकों को बाजार के शुरूआती कारोबार से काफी उम्मीदें थी, लेकिन सेंसेक्स आैर निफ्टी से निराशा ही हाथ लगी। जैसे ही मार्केट खुला थोड़ी देर में बाजार हरे निशान से लाल निशान पर पहुंच गया। मौजूदा समय में सेंसेक्स आैर निफ्टी क्रमशः 80 आैर 31 अंकाें की गिरावट के साथ कारोबार कर रहे हैं। इससे पहले बीते कारोबारी सत्र में निवेशकों को फायदा हुआ था। आइए आपको भी बताते हैं कि आखिर मार्केट का रुख किस आेर है।

हरे से लाल निशान पर पहुंचा बाजार
सेंसेक्स आैर निफ्टी की शुरूआत भले ही धमाकेदार ना हुर्इ हो, लेेकिन संतोषजनक जरूर थी। निवेशकों को उम्मीद थी कि धनतेरस के दिन फायदा जरूर होगा। लेकिन एेसा नहीं हो सका। मात्र 15 मिनट में शेयर बाजार गिरावट पर आ गया। मौजूदा समय में बांबे स्टाॅक एक्सचेंज (बीएसर्इ) का प्रमुख सूचकांक सेंसेक्स 80.04 की गिरावट के साथ 34931.61 अंकों पर कारोबार कर रहा है। वहीं नेशनल स्टाॅक एक्सचेंज की बात करें तो 31.25 अंकों की गिरावट देखने को मिल रही है। जिसके बाद निफ्टी 10521.75 अंकों पर कारोबार कर रहा है।

सेक्टोरियल इंडेक्स में बढ़त
अगर बात सेक्टोरियल इंडेक्स की बात करें तो आर्इटी आैर टेक को छोड़कर सभी हरे निशान पर कारोबार कर रहे हैं। आॅटो सेक्टर में अच्छी बढ़त देखने को मिल रही है। वहीं क्रूड आॅयल के दाम कम होने के बाद से आॅयल कंपनियों का कारोबार बेहतर नजर आ रहा है। बीएसर्इ मिडकैप आैर बीएसर्इ स्माॅलकैप में खरीदारी देखने को मिल रही है।

Source :

Patrika : India’s Leading Hindi News Portal

read more

Categories: AllMarketRajasthan