तेल की कीमतों में लगातार राहत जारी, पेट्रोल 22 आैर डीजल पर 20 पैसे प्रति लीटर की कटौती

नर्इ दिल्ली। पेट्रोल आैर डीजल की कीमतों में लगातार कटौती जारी है। 18 अक्टूबर से अब देश में पेट्रोल आैर डीजल की कीमतों में 3 रुपए प्रति लीटर से ज्यादा दाम कम हो गए हैं। क्रूड आॅयल की कीमतों में कमी आैर रुपए में जारी बढ़ोतरी की वजह से भी इंटरनेशनल मार्केट में पेट्रोल आैर डीजल की कीमतों में असर देखने को मिल रहा है। जिस वजह से आॅयल कंपनियों की आेर से राहत दी जा रही है। वहीं र्इरान को लेकर अमरीका रुख भी थोड़ा नरम पड़ता हुआ दिखार्इ दे रहा है। जिसकी वजह से आॅयल की कीमतों में आने वाले दिनों में आैर भी अधिक कटौती देखने को मिल सकती है। आइए आपको भी बताते हैं कि इस कटौती के बाद आपको पेट्रोल आैर डीजल की अपने शहरों में कितनी कीमत चुकानी होगी।

पेट्रोल पर 22 पैसे प्रति लीटर की कटौती
आर्इआेसीएल से मिली जानकारी के अनुसार देश के चखर प्रमुख महानगरों में पेट्रोल आैर डीजल के दाम में 22 पैसे प्रति लीटर की कटौती देखने को मिली है। नर्इ दिल्ली आैर मुंंबर्इ में पेट्रोन के दाम में 22 पैसे प्रति लीटर कम हुए हुए हैं। जिसके बाद दोनों महानगरों में पेट्रोल के दाम 78.56 आैर 84.06 रुपए प्रति लीटर हो गए हैं। कोलकाता में पेट्रोल के दाम में 21 पैसे की कमी देखने को मिली है। जिस वजह से वहां पर पेट्रोल के दाम 80.47 रुपए प्रति लीटर पहुंच गया है। वहीं चेन्नर्इ में पेट्रोल के दाम 23 पैसे प्रति लीटर कम हुए हैं। जिसके बाद वहां पर पेट्रोल के दाम 81.61 रुपए प्रति लीटर पहुंच गया है।

डीजल पर 20 पैसे प्रति कम हुए दाम
वहीं आर्इअोसीएल से मिली जानकारी के अनुसार डीजल में देश के चार प्रमुख महानगरों में आैसतन 20 पैसे प्रति लीटर की कटौती देखने को मिली है। दिल्ली आैर कोलकाता में डीजल के दाम 20 पैसे प्रति लीटर कम हुए हैं। जिसके बाद दाेनों महानगरों में डीजल के दाम क्रमशः 73.16 आैर 75.02 रुपए प्रति लीटर हो गए हैं। वहीं मुंबर्इ में आैर चेन्नर्इ में डीजल के दाम में 21 पैसे प्रति लीटर की कमी आर्इ है। जिसके बाद दाेनों महानगरों में डीजल के दाम क्रमशः 76.67 आैर 77.34 रुपए प्रति लीटर हो गए हैं।

Source :

Patrika : India’s Leading Hindi News Portal

read more

Categories: AllMarketRajasthan