ऑस्ट्रेलिया ODI टीम में उथल-पुथल: ऐरॉन फिंच को मिली कमान, टेस्ट कप्तान-उपकप्तान की वनडे से छुट्टी

नई दिल्ली। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने टिम पेन से odi टीम की कप्तानी छीनते हुए ऐरॉन फिंच को नया कप्तान नियुक्त किया हैं। ऑस्ट्रेलिया ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ घरेलु ODI सीरीज के लिए अपनी टीम का ऐलान करते हुए इस बात की घोषणा की। बोर्ड ने नए चलन के अनुसार टेस्ट की ही तरह ODI में भी दो उप्कप्तानों की घोषणा की हैं। यह उपकप्तान एलेक्स कैरी और जोश हेजलवुड होंगे।

टेस्ट कप्तान-उपकप्तान की ODI से छुट्टी-
दक्षिण अफ्रीका दौरे पर होने वाले वनडे सीरीज के लिए सीए ने 14 सदस्यीय ऑस्ट्रेलियाई टीम का ऐलान किया है। फिंच की अगुवाई वाली इस टीम में विकेटकीपिंग का जिम्मा एलेक्स कैरी संभालेंगे। टेस्ट टीम के कप्तान पेन के साथ साथ टेस्ट उप कप्तान मिशेल मार्श को भी वनडे स्क्वाड में जगह नहीं मिली है। हालांकि शॉन मार्श इस टीम का हिस्सा हैं। टीम में दो स्पिन गेंदबाज एश्टन एशर और एडम जम्पा हैं। वहीं पेस अटैक मिचेल स्टार्क, जॉश हेजलवुड, पैट कमिंस और नाथन कुल्टर-नाइल के जिम्मे है।

AUSvsSA सीरीज का शेड्यूल-
दक्षिण अफ्रीका की टीम प्राइम मिनिस्टर XI के खिलाफ वार्म अप मुकाबला कैनबेरा में 31 अक्टूबर को खेलेगी। इसके बाद पहला ODI मुकाबला 4 नवंबर को, दूसरा 9 अक्टूबर और तीसरा 11 अक्टूबर को खेला जाना है। एक मात्र T20 मुकाबला 17 नवंबर को खेला जाना है।

ऑस्ट्रेलियाई टीम: एरोन फिंच (कैप्टन), शॉन मार्श, ट्रैविस हेड, क्रिस लिन, ग्लेन मैक्सवेल, डार्सी शॉर्ट, मार्कस स्टोइनिस, एलेक्स कैरी, एश्टन एगर, मिशेल स्टार्क, जॉश हैज़लवुड, पैट कमिन्स, नाथन कूल्टर-नाइल, एडम ज़म्पा।

Source :

Patrika : India’s Leading Hindi News Portal

read more

Categories: AllCricketRajasthan