इंग्लैंड को वनडे की नंबर 1 टीम बनाने में मोर्गन का अहम योगदान, इस खिलाड़ी ने की तारीफ़

नई दिल्ली । इंग्लैंड के लेग स्पिनर आदिल राशिद ने कहा है कि टीम को वनडे में नंबर-1 रैकिंग पर पहुंचाने में कप्तान इयोन मोर्गन का बड़ा हाथ रहा है। आदिल ने मोर्गन को महान कप्तान बताया है। अपने खेल में सुधार के लिए भी उन्होंने मोर्गन को श्रेय दिया है। आदिल ने कहा है कि वह अभी तक जितने भी कप्तानों के अंडर में खेले हैं उनमें से मोर्गन सर्वश्रेष्ठ कप्तान हैं।

यह भी पढ़ें :- विश्व कप 2019 में नहीं नजर आएंगे ये चार दिग्गज खिलाड़ी! चयनकर्ताओं ने दिए संकेत

मॉर्गन ने निभाई महत्वपूर्ण भूमिका-
वेबसाइट ईएसपीएनक्रिकइंफो ने आदिल के हवाले से लिखा है, “न्यूजीलैंड 2015 में खेले गए विश्व कप में हम जहां थे वहां से अब जहां तक पहुंचे हैं उसमें मोर्गन का बड़ा हाथ रहा है। एक कप्तान, एक नेता और एक इंसान के तौर पर वह अपने खिलाड़ियों को आत्मविश्वास देते हैं।” उन्होंने कहा, “वह इस टीम के महान कप्तान हैं। उन्होंने ऐसा माहौल बनाया है जिसमें आप खेल सकते हो और मैदान के अंदर और बाहर खेल का लुत्फ उठा सकते हो।”

जिंदगी में अच्छे-बुरे दौर आते रहते हैं-
राशिद ने कहा, “वह जानते हैं कि आप अच्छे दौर से भी गुजरोगे और बुरे से भी। एक अच्छी सकारात्मक बात यह है कि अगर आप अच्छी गेंदबाजी नहीं कर रहे हो या चीजें आपके लिए अच्छी नहीं जा रही हैं या टीम के लिए स्थिति खराब है तो इस बात का पता वह अपने चेहरे से नहीं लगने देते हैं जो उनका सकारात्मक पहलू है। “आदिल ने अपने प्रदर्शन में सुधार का मोर्गन का अहम योगदान बताते हुए कहा, “मेरी उन्होंने काफी मदद की है। उन्होंने मुझे विकेट लेने का आत्मविश्वास दिया है।”

Source :

Patrika : India’s Leading Hindi News Portal

read more

Categories: AllCricketRajasthan