आज है जन्मदिन धोनी के सबसे बड़े फैन का, जानें एक ऑटोग्राफ से उनकी जबरा फैन बनने तक की कहानी

नई दिल्ली । भारत ने विश्व क्रिकेट को कई महान खिलाड़ी दिए हैं जिन्होंने अपने बल्ले और गेंद के दम पर ढ़ेरों रिकार्ड्स बनाएं और तोड़े। जिस क्रिकेट को दुनिया के बाकी हिस्से में केवल एक खेल के रूप में देखा जाता है वो भारत आते-आते एक धर्म बन जाता है। जहां कभी-कभी तो किसी खिलाड़ी को भगवान का दर्जा भी दे दिया जाता है । लेकिन कहते हैं न भगवान की शक्ति उसके भक्तों में होती है। ठीक वैसे ही क्रिकेट में भी कोई खिलाड़ी भगवान तभी बनता है जब उसे फैंस का बेशुमार प्यार और जुनून की हद तक का सपोर्ट मिलता है । भारत में क्रिकेट के भगवान कहे जाने सचिन तेंदुलकर के जबरा फैन सुधीर गौतम को कौन नहीं जनता ? सचिन और भारतीय टीम के लिए प्यार की वजह से ही आज सुधीर को दुनिया भर में मान मिल रहा है । लेकिन आज हम सुधीर की नहीं धोनी के जबरा फैन की बात कर रहे हैं ।

पहले थे सचिन के फैन
चेन्नई सुपर किंग्स के सुपर फैन जो धोनी पर अपनी जान छिड़कते हैं, जिन्हे आपने भी कई बार मैच के दौरान कभी पीले तो कभी भारतीय तिरंगे के तीन रंगो में रंगे देखा होगा । आपको बता दें उनका नाम सर्वानन है । धोनी के इस सुपर फैन के साथ कुछ दिन पहले मारपीट भी हुई थी । आईपीएल के दौरान धोनी को चेन्नई में फैंस के गुस्से का सामना करना पड़ा था । अब धोनी तो उन्हें मिले नहीं तो लोगों ने धोनी के फैन सर्वानन पर ही गुस्सा निकाल दिया। आज सर्वानन का जन्मदिन है । धोनी से पहले सर्वानन सचिन के फैन थे लेकिन धोनी द्वारा 2007 में भारत को टी-20 वर्ल्डकप दिलवाने के बाद उनकी रूचि धोनी की तरफ बढ़ती गई ।

 

गौतम ने दी बधाई-
अपने शरीर पर धोनी का नाम लिखावा कर धोनी के लिए अपने प्यार को दर्शाने वाले सर्वानन को 2007 में केवल धोने से एक ऑटोग्राफ चाहिए था । सर्वानन बताते हैं तब धोनी का चेन्नई से कोई कनेक्शन नहीं था न ही उनका किसी क्रिकेटर से लेकिन किस्मत को शायद कुछ और ही मंजूर था । 2008 में आईपीएल के कारण धोनी चेन्नई आएं और तभी दोनों की पहली मुलाक़ात हुई । उसके बाद से ही सर्वानन का धोनी के लिए जुनून बढ़ता गया । उसके बाद अपने शरीर को रंग कर धोनी को सपोर्ट करने वो हर जगह पहुंच जाते थे । घरवालों और दोस्तों ने समझाया भी लेकिन सर्वानन कहां किसी की सुनने वाले थे । धीरे-धीरे उन्हें भी लोग किसी सेलिब्रिटी की तरह ट्रीट करने लगे । उनके साथ फोटो खिंचवाने के लिए कतारें लगने लगी। आज अपना जन्मदिन माना रहे सर्वानन को सचिन के सबसे बड़े फैन सुधीर गौतम ने ट्वीट कर बधाई दी है ।

Source :

Patrika : India’s Leading Hindi News Portal

read more

Categories: AllCricketRajasthan