आईसीसी रैंकिंग में बाबर आजम ने किया लगाईं लम्बी छलांग, एक साल में तीसरी बार पहुंचे टॉप पर

नई दिल्ली । पाकिस्तान ने पिछले कुछ समय से टी-20 क्रिकेट में काफी अच्छा प्रदर्शन किया है । इसका कारण है उनके बल्लेबाजों और गेंदबाजों के द्वारा अच्छी क्रिकेट खेलना। खिलाड़ियों के अच्छे प्रदर्शन का असर उनके रैंकिंग में भी होता है और इसी वजह से ऑस्ट्रेलिया से टी-20 सीरीज में 3-0 से मिली जीत के बाद जारी इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल की टी-20 रैंकिंग में पाकिस्तानी खिलाड़ियों का फायदा हुआ है । ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आखिरी मैच में बाबर आजम ने 50 रन बनांए थे । इस पारी के बाद ही बाबर को आईसीसी की ताजा टी-20 रैंकिंग में नंबर-1 रैंकिंग मिली है ।

विराट से भी तेज बाबर-
आजम ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे और आखिरी मैच में अपना अर्धशतक बनाने के साथ ही तीन टी-20 मैचों की सीरीज में 68*, 48 और 50 रनों की पारियां खेली हैं । इस के साथ ही बाबर ने अपने टी-20 करियर में 900 रन भी पूरे कर लिए । बाबर ने 900 रनों के आकड़े को पूरा करने के लिए 23 पारियां ली । इसके साथ ही उन्होंने इस बीच 56.56 की औसत से रन बनाएं हैं । आपको बता दें इस समय विश्व क्रिकेट में किसी भी बल्लेबाज का टी-20 मैचों में इतना औसत नहीं है। यह रिकॉर्ड अपने आप में कितना बड़ा है इसका अंदाजा आप इस बात से भी लगा सकते हैं की भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली जिन्हें रन मशीन के नाम से भी जाना जाता है । उन्होंने भी अपने 900 रन पूरे करने के लिए 23 से ज्यादा पारी ही खेली हैं। आईसीसी रैंकिंग में एक साल के अंदर यह तीसरी बार है जब बाबर आजम को रैंकिंग में नंबर-1 दिया गया है ।

ऑस्ट्रेलिया पर मिली ऐतिहासिक जीत-
बाबर आजम ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आखिरी मैच में 40 गेंदों में 50 रन बनाए जिसकी मदद से पाकिस्तान ने पांच विकेट पर 150 रन बनाए। इसके बाद शादाब ने 19 रन देकर तीन विकेट लिए जिसकी वजह से ऑस्ट्रेलियाई टीम 19.1 ओवर में 117 रन पर ऑलआउट हो गई। इस जीत के साथ ही पाकिस्तान ने इतिहार रच दिया। पाकिस्तान ने इस सीरीज में ऑस्ट्रेलिया को क्लीन स्वीप करते हुए सीरीज पर 3-0 से कब्ज़ा कर लिया । आपको बता दें ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीमित ओवरों की किसी श्रृंखला में यह पहली बार है जब पाकिस्तान ने सीरीज के सारे मैच जीते हैं।

Source :

Patrika : India’s Leading Hindi News Portal

read more

Categories: AllCricketRajasthan