अपनी बल्लेबाजी को लेकर कोहली ने दिया बड़ा बयान, मैं अब भी हर रन के लिए कड़ी मेहनत करूंगा

नई दिल्ली। भारत और वेस्टइंडीज के बीच जारी पांच मैचों की वनडे सीरीज का तीसरा मैच 27 तारीख को पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में खेला जाएगा। इस मैच से पहले भारतीय कप्तान विराट कोहली ने अपने क्रिकेट को लेकर एक बयान जारी किया है। कोहली का मानना है वे अब भी हर रन के लिए कड़ी मेहनत करते हैं और करते रहेंगे।

विशाखापत्तनम में वेस्टइंडीज के खिलाफ खेले गए दूसरे वनडे मैच में सबसे तेजी से 10,000 वनडे रन पूरे करने की उपलब्धि हासिल करने वाले भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली खुद को किसी बड़ी चीज का हकदार नहीं मानते हैं। कोहली का कहना है कि वह अब भी हर रन के लिए कड़ी मेहनत करेंगे और किसी भी चीज को हल्के में नहीं लेंगे।

वेबसाइट ‘ईएसपीएन’ की रिपोर्ट के अनुसार, ‘बीसीसीआई टीवी’ को दिए बयान में कोहली ने कहा, “10 साल तक खेलने के बाद भी मैं स्वयं को किसी बड़ी चीज का हकदार नहीं मानता हूं। अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर अपने देश के लिए खेलते हुए आपको हर रन के लिए फिर भी कड़ी मेहनत करनी होगी, क्योंकि कई और लोग हैं, जो बेहद उत्सुकता से अपने देश के प्रतिनिधित्व का इंतजार कर रहे हैं।”

कोहली ने कहा, “ऐसे में जब आपको यह मौका मिला हो, तो आपके भीतर वह भूख और जुनून होना चाहिए। आपको कभी भी कुछ भी हल्के में नहीं लेना चाहिए। किसी भी स्तर पर स्वयं को संतुष्ट न करें।”बता दें इस सीरीज का तीसरा मैच पुणे में 27 अक्टूबर को खेला जाएगा। चौथा और पांचवां वनडे मुंबई में 29 अक्टूबर और एक नवंबर को तिरुवनंतपुरम में खेला जाएगा।

 

Source :

Patrika : India’s Leading Hindi News Portal

read more

Categories: AllCricketRajasthan